| |

Taj Hotel Bihar : बिहार को तीन फाइव स्टार होटल का सौगात, ताज, रेडिसन खुलेगी होटल

बिहार में टूरिज्म की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है, ऐसे में बिहार में बेहतर होटल की जरूरत है। वही बिहार में होटल एंड टूरिज्म के क्षेत्र में बड़ा निवेश लगातार बढ़ रहा है। इसी बीच अब बिहार में होटल एंड टूरिज्म के क्षेत्र में ताज से लेकर रेडिएशन जैसे दिग्गज कंपनी इनवेस्ट करेंगी।

वहीं इसी बीच अब करोड़ों रुपए की लागत से बिहार में तीन फाइव स्टार होटल खुलने जा रहा है। जिसमें ताज से लेकर रेडिसन जैसी बड़ी दिग्गज कंपनी इन्वेस्ट करने वाली है, तो चलिए खबर में जानते हैं कि यह फाइव स्टार होटल बिहार के किन-किन जिलों में खुलेगा और कब तक शुरू हो सकता है निर्माण।

5 स्टार लिए पहल हुई शुरू

बिहार में कुल तीन फाइव स्टार होटल खोलने को लेकर बिहार सरकार के पर्यटन विभाग ने अब पहल शुरू कर दी है। देश के बड़े होटल समूह ने इसने अब दिलचस्पी भी दिखाई है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही फाइव स्टार होटल का निर्माण शुरू किया जाएगा।

होटल ताज जैसे दिगज समूह ने शुरू की बैठक

बिहार में ताज होटल के निर्माण को लेकर होटल ताज रेडिएशन ने चाणक्य होटल इंटरनेशनल और अंबुजा जैसे होटल समूह ने पर्यटन विभाग सचिव और उन अधिकारियों के साथ बैठक भी की है।

इन तीन जगह पर होगा फाइव स्टार होटल का निर्माण

बिहार में पर्यटकों को बढ़ावा देने के लिए बिहार के तीन जगह पर फाइव स्टार होटल का निर्माण किया जाएगा। आपको बता दे कि बिहार की राजधानी पटना के तीन जगह पर फाइव स्टार होटल का निर्माण होना है।

सबसे पहले होटल राजधानी पटना के गांधी मैदान के बांकीपुर बस स्टैंड पर आपकी जमीन पर बनेगा। वहीं दूसरा होटल की बात करें तो दूसरा होटल आयकर गोलंबर के पास पुरानी होटल पाटलिपुत्र अशोक की जमीन पर बनेगा।

वहीं तीसरा होटल आर ब्लॉक के पास सुल्तान पैलेस की जगह पर पांच सितारा होटल बनाया जाएगा इसको लेकर कैबिनेट की भी मंजूरी मिल चुकी है।

यह होगा खास बात

इन 5 स्टार होटल में आपको कई खास चीज देखने के लिए मिलेगी जहां पर होटल पाटलिपुत्र अशोक की जगह पर 100 कमरे का जबकि बकीपुर बस पर आओ और सुल्तान पैलेस की जगह पर पांच 500 कैमरे वाला पांच सितारा होटल का निर्माण किया जाएगा।