Bullet Train News : बन गया देश का पहला बुलेट ट्रेन स्टेशन, जानिए क्या है खास और कैसा दिखता है अंदर से

India First Bullet Train Station : देखा जाए तो दुनिया का पहला बुलेट ट्रेन जापान में चलाया गया था। वही अभी दुनिया का सबसे बड़े बुलेट ट्रेन नेटवर्क चाइना में है। वही अब भारत में भी देश का पहला बुलेट ट्रेन का निर्माण तेजी से किया जा रहा है। अभी फिलहाल इस बुलट ट्रेन का निर्माण ही चल रहा है, वही अब देश का बुलेट ट्रेन का स्टेशन का भी निर्माण हो चूका है।

आपको बता दूँ की अगर आप इस बुलेट ट्रेन के स्टेशन को देखेंगे तो आपको देख कर देश पर गर्व होगा। तो चलिए जानते है आगे खबर में की यह बुलेट ट्रेन का स्टेशन अंदर से कैसा देखने में है और क्या क्या खास है इस बुलेट ट्रेन के स्टेशन में।

चलिए जानते क्या खास है इस बुलेट ट्रेन स्टेशन में

अगर आप भी इस बुलेट ट्रेन के स्टेशन का भ्रमण करेंगे, तो आपको इस स्टेशन में देश की सांस्कृतिक विरासत की अनूठी छटा दिखाई देगी जो बेहद ही मनमोहक  है। दरसल आपको बता दूँ की देश के रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने इसकी जानकारी देते हुए वीडियो जारी किया जहा पर अहमदाबाद में साबरमती मल्टीमॉडल ट्रांसपोर्ट हब में बन रही भारत की पहली बुलेट ट्रेन टर्मिनल शेयर कर लोगों को बुलेट ट्रेन से जुड़ा बड़ा अपडेट दिया है।

आपको बता दूँ की यह बुलेट ट्रेन का स्टेशन बेहद ही आधुनिक है। जहा पर आपको तमाम सुविधाएं देखने के लिए मिलेगा। अगर आप इस टर्मिनल को देखेंगे तो आपको यह साफ़ दिखेगा की यह पर आपको कोई भी एयरपोर्ट से कम नहीं है। आप निचे इसकी वीडियो भी देख सकते है।

चलिए जानते है कब तक शुरू होगा बुलेट ट्रेन

आप जैसा की जानते होंगे की देश में एक रुट पर बुलेट ट्रेन का निर्माण चल रहा है। दरसल अभी बुलेट ट्रेन का निर्माण महाराष्ट्र से लेकर गुजरात के बिच बुलेट ट्रेन का निर्माण चल रहा है। वही इस बुलेट के निर्माण पूरा होने की बात करे तो इसका निर्माण 2026 तक पूरा किया जाना है।

वही इस बुलेट ट्रेन के प्रोजेक्ट पर एक नज़र डाले तो इस बुलेट ट्रेन का निर्माण कुल 1.08 लाख करोड़ की लगत से किया जा रहा है। वही इसकी कुल लम्बाई की बात करे तो इसकी कुल लम्बाई 508 किलोमीटर की है।

सुझाए गए वीडियो 

और पढ़े :  पटना में अरिजीत सिंह शो के तारीख का एलान, जानिए कब और कहाँ होगा शो