| |

Bihar Biggest Mall : बिहार में यहां बन रहा है राज्य का सबसे बड़ा मेगा मॉल

21वीं सदी में शॉपिंग करने का अंदाज पूरी तरीके से अब बदल चुका है। जहां कभी लोग छोटे-छोटे दुकान और फुटपाथ पर शॉपिंग किया करते थे। वहीं 21वीं सदी में देश का कोई भी राज्य हो हर जगह लोग शॉपिंग मॉल में ही करना पसंद करते हैं।

बिहार का पहला मॉल राजधानी पटना के पीएम मॉल के तौर पर बनाया गया था। उसके बाद बिहार में मॉल कल्चर अब फल फूल रहा है। एक के बाद एक कई मॉल राजधानी पटना सहित मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर आदि शहरों में खुल रहे हैं।

इसी के साथ-साथ अब बिहार का सबसे बड़ा मॉल का निर्माण अब शुरू हो गया है, तो चलिए खबर में आगे जानते हैं कि यह मॉल कहां पर बन रहा है और कब तक होगा शुरू।

मॉल में होगा यह खास बात

आपको बता दूं कि आपने अब तक कई मॉल देखा होगा। लेकिन बिहार में बन रहे एक ऐसा मॉल है, जो कि बिहार का सबसे बड़ा मॉल है। इस मॉल को अगर आप देखेंगे तो और अगर आप इस मॉल में जाएंगे तो आपको इस मॉल में एक ही छत के नीचे कई सुविधाएं देखने के लिए मिलेगी।

इस मॉल में आपको गेमिंग जोन के अलावा मल्टीप्लेक्स के साथ-साथ कई अलग-अलग मल्टीप्लेक्स के साथ-साथ कई अलग-अलग  ब्रांड के शोरूम भी आपको यहां देखने के लिए मिलेंगे। जहां पर आपको अंतरराष्ट्रीय ब्रांड के बड़े-बड़े मेगा शोरूम देखने के लिए मिलेंगे।

मिलेगा शानदार मल्टीप्लेक्स

अब तक बिहार में अंतरराष्ट्रीय स्तर का कोई भी मल्टीप्लेक्स नहीं है। हालांकि अभी बिहार के मुजफ्फरपुर में अंतरराष्ट्रीय स्तर का मल्टीप्लेक्स पीवीआर सिनेमा जल्दी खुलने वाला है।जो बिहार में पहली बार होगा।

वहीं बिहार में बन रहे हैं सबसे बड़े मॉल में आपको अंतरराष्ट्रीय स्तर का मल्टीप्लेक्स होगा। जहां पर एक ही छत के नीचे 4 या 5 स्क्रीन का सिनेमा हॉल होगा।

कहां हो रहा है निर्माण

आपको बता दूं कि बिहार का सबसे बड़ा और मेगा मॉल का निर्माण राजधानी पटना के दानापुर में इस शानदार मॉल का निर्माण चल रहा है।

वही आपको यह भी बता दूं कि इस मॉल को कल 2.7 एकड़ के एरिया में बनाया जा रहा है, जो कि बिहार का सबसे बड़ा मॉल हो सकता है।

जानिए कब तक होगा पूरा

वही इस मॉल के निर्माण कार्य पूरा होने की बात करें तो उम्मीद की जा रही है, कि इस माल का निर्माण कार्य इस साल के अंत तक पूरा किया जा सकता है। हालांकि अभी तक इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं हुई है कि यह मॉल को कब तक पूरा किया जाएगा।

Also Read : Bihar Development: बिहार में बन रहा देश का सबसे लंबा सड़क पुल, जमीन की कीमत सुन हो जाएंगे हैरान