यह पांच गिफ्ट भूल कर भी ना दे अपने लाइफ पार्टनर को, नहीं तो रिश्तो में आ सकती है खटास

Unlucky Gift for Life Partner: गिफ्ट लेने देने की परंपरा तो सदियों से चली आ रही है। बर्थडे हो या शादी या फिर कोई और खस्मों का गिफ्ट देना और लेना हर किसी को पसंद होता है। गिफ्ट देने के ख्याल आते ही सबसे पहले दिमाग में यही आता है, कि ऐसा क्या गिफ्ट दिया जाए जिससे सामने वाले का मन खुश हो जाए।

लोग अपनी लाइफ पार्टनर को खास अवसर पर परफेक्ट गिफ्ट को ढूंढने हमेशा कोई नया तरीका ढूंढते ही रहते हैं। ऐसे बहुत से बड़ा गिफ्ट है जो ज्यादातर  दिए जाते हैं। लेकिन आपको बता दे गिफ्ट का चयन भी बहुत ध्यान से करना चाहिए। कई बार अनजाने में हम ऐसा कोई सामान गिफ्ट कर देते हैं, जिस रिश्ते और अच्छे होने के बजाय खराब हो जाते हैं।

आज के इस लेख में हम आपको वास्तु के हिसाब से ऐसे अशुभ तोहफों के बारे में बताई जा रहे हैं। जिनको देने से रिश्तो में खटास आई है। तो अगली बार जब भी अपने लाइफ पार्टनर के लिए गिफ्ट का चुनाव करें तो इन चीजों को अपनी लिस्ट से पहले ही बाहर कर ले-

जूते

जूते एक ऐसा बड़ा गिफ्ट है तो ज्यादातर लोग अपनी लाइफ पार्टनर को देना पसंद करते हैं, खास करके लड़कों को। लेकिन आपको बता दे वास्तु के हिसाब से किसी भी व्यक्ति को जूते गिफ्ट करना शुभ नहीं माना जाता है।

 

परफ्यूम 

परफ्यूम एक ऐसा गिफ्ट है जो ज्यादातर कपल से एक दूसरे को अक्सर देते हैं। महंगे से महंगे परफ्यूम गिफ्ट के रूप में देने के लिए प्रयोग किए जाते हैं। लेकिन आपको बता दें वास्तु के अनुसार गिफ्ट में परफ्यूम देना शुभ नहीं माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि परफ्यूम रिश्तो में दूरी को बढ़ाता है।

ताजमहल

प्यार की निशानी कहे जाने वाले ताजमहल को गिफ्ट में देना कई लोग पसंद करते हैं। अक्सर अपने किसी के घर पर या दुकानों में शीशे में बंद बेहद ही खूबसूरत ताजमहल को देखा होगा। जिसे प्रेम की निशानी के रूप में कपल एक दूसरे को गिफ्ट में बहुत ज्यादा देते हैं। लेकिन आपको जानकर है या नहीं होगी, कि ताजमहल एक ऐसा गिफ्ट आइटम है, जिसे आपको कभी भी किसी को भी गिफ्ट के रूप में नहीं देना चाहिए।

इसकी वजह यह है कि जैसा कि आप सभी जानते हैं ताजमहल कोई साधारण इमारत नहीं बल्कि मुमताज महल की कब्र है। जिससे गिफ्ट के रूप में देने पर नकारात्मक ऊर्जा आकर्षित होती है। इसलिए इसे कभी नहीं गिफ्ट में देना चाहिए और न हीं कभी घर में रखना चाहिए।

रुमाल

अक्सर लोग गिफ्ट के रूप में सुंदर-सुंदर रुमाल या तोलिया भी लोगों को देते हैं। जिसमें लोग अपने पार्टनर का कई बार नाम लिखवा कर भी इसे गिफ्ट के रूप में देते हैं। हालांकि आपको बता दे वास्तु शास्त्र के अनुसार रुमाल भी एक ऐसा तोहफा है जिसे जिसे गिफ्ट के रूप में देना अच्छा नहीं माना जाता है। रुमाल या तोलिया गिफ्ट करने से आपकी आपके पार्टनर से लड़ाई हो सकती है।

काले कपड़े

अगर आप भी अपने दोस्त या पार्टनर को काले रंग का कुर्ता या सूट गिफ्ट करने की सोच रहे हैं, तो रुक जाइए। आपका यह गिफ्ट आपके रिश्ते को खराब कर सकता है।

जी हां! काला रंग बहुत से लोगों का फेवरेट कलर होता है। जिसकी वजह से लोग तोहफे के रूप में भी इसे देना काफी पसंद करते हैं। काले कपड़े नकारात्मकता को अपनी और बहुत आसानी से आकर्षित करते हैं। जिसकी वजह से वास्तु के अनुसार काले कपड़ों को तोहफे के रूप में देना शुभ नहीं माना जाता है।