Bihar Cricket Academy: बिहार में पठान ब्रदर्स ने खोली क्रिकेट एकेडमी, युसूफ पठान ने नए क्रिकेटर्स को दिए टिप्स

Pathan Brothers opened cricket academy in Bihar

बिहार में क्रिकेट खेलने वाले और उभरते क्रिकेटरों के लिए एक अच्छी खबर है। राज्य के युवाओं को अब क्रिकेट की ट्रेनिंग के लिए दिल्ली, मुंबई या बेंगलुरु नहीं जाना पड़ेगा। वे अब अपने राज्य में ही इंटरनेशनल खिलाड़ी यूसुफ पठान के ट्रेनिंग कैंप से ट्रेनिंग ले सकेंगे।

बिहार में पठान ब्रदर्स यानि युसूफ और इरफ़ान पठान ने क्रिकेट एकेडमी खोल दिया है। इस दौरान बड़े भाई युसूफ पठान युवा क्रिकेटरों को टिप्स देते हुए भी नजर आए। आईये जानते है पूरी खबर।

बिहार में पठान ब्रदर्स ने खोली क्रिकेट एकेडमी

दरअसल बिहार के मुजफ्फरपुर में क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठांस (सीएपी) के 34वें सेंटर का उद्घाटन किया गया। इस क्रिकेट एकेडमी का उद्घाटन भारतीय क्रिकेटर युसूफ पठान  के हाथों 01 मार्च 2024 को संपन्न हुआ।

इस दौरान वे राज्य के युवा क्रिकेटरों से भी रूबरू हुए। यह क्रिकेट एकेडमी बिहार के उभरते हुए युवा क्रिकेटरों के लिए फायदेमंद साबित होगा और आने वाले समय में राज्य के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर खेलते हुए भी दिखाई देंगे।

मुजफ्फरपुर में खोला गया क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठांस

Cricket Academy of Pathans opened in Muzaffarpur
मुजफ्फरपुर में खोला गया
क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठांस

बिहार में क्रिकेट अकादमी के उद्घाटन के मौके पर यूसुफ पठान ने कहा कि – “वे देश के सभी इलाके में प्रतिभावान क्रिकेटरों को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। इसलिए क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठांस का विस्तार कर रहे हैं। इसी कड़ी में मुजफ्फरपुर में भी सेंटर खोला गया है।”

उन्होंने बताया कि एकेडमी ऑफ पठांस ने कई प्रतिभाशाली खिलड़ियों को ट्रेनिंग देने का काम सफलता से किया है। सीएपी केंद्रों से आने वाले 300 से अधिक क्रिकेटर्स ने रणजी, विजय हजारे, सी. के. नायडू और कूच बिहार प्रतियोगिता में अपने टैलेंट का प्रदर्शन भी किया है।

क्रिकेट करियर से जुड़े सवालों का दिया जवाब

यूसुफ पठान ने आगे बताया कि सीएपी इस साल युवाओं को सर्वश्रेष्ठ प्रशिक्षण देने हेतु टीयर 2 और टीयर 3 शहरों में 25 से अधिक केन्द्र शुरू करने जा रहा है। जल्द ही करनाल, गोधरा, डिब्रूगढ़, भीलवाड़ा, बहरामपुर, अलवर और अन्य जगहों पर सेंटर शुरू किया जाएगा।

इस दौरान युसूफ पठान ने युवाओं से संवाद भी किया और क्रिकेट करियर से जुड़े उनके सवालों का जवाब भी दिया। खुद के बीच इंटरनेशनल खिलाड़ी को पाकर मुजफ्फरपुर के प्रतिभाशाली क्रिकेटर भी काफी खुश नजर आए।

और पढ़ें: Bihar Electricity: बिहार में बिजली हुई सस्ती, रेट में कटौती का हुआ एलान, कम आएगा आपका बिल

और पढ़ें: बिहार में ANM के 10,709 पदों पर होगी नियुक्ति, सामने आया पटना हाईकोर्ट का बड़ा फैसला