नौकरी के साथ-साथ करे ये शानदार बिजनेस, कम पैसों के लागत में होगा लाखों का मुनाफा

Shikha Singare
business idea

Business Ideas: आज के इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में जैसे-जैसे महंगाई बढ़ रही है लोगो का नौकरी के माध्यम से अपना खर्चा चलाना बहुत ही मुश्किल काम हो रहा है। ऐसे में नौकरी पेशा लोग भी साइड में बिज़नेस करने का सोचते है।आज के इस लेख के माध्यम से हम आपको बेस्ट बिज़नेस आईडिया बताएंगे जिससे आप अच्छी खासी कमाई कर सकेंगे।

क्या है बिज़नेस आईडिया

आज हम बात कर रहे ऐसे बिज़नेस आईडिया के बारे में जिसे आप कम पैसे में भी शुरू कर सकते है। हम बात कर रहे है एलईडी बल्ब के बिज़नेस के बारे में,जैसे कि आपको पता है एलईडी बल्ब के बढ़ती हुई डिमांड को देखते हुए यह बिज़नेस आपके लिए बहुत फायदेमंद होने वाला है।

आपको बता दे कि एलईडी बल्ब की डिमांड सिर्फ शहरों में ही नहीं बल्कि इसकी डिमांड अब गाँव में भी बढ़ने लगी है।

जल्दी शुरू करे LED बल्ब का बिजनेस

एलईडी बल्ब के बिज़नेस बहुत ही आसान बिज़नेस है। इसे शुरू करने के लिए आपको कम से कम 25000 रुपये का निवेश करना होगा। इसमे सबसे अच्छी बात यह है कि इस बिज़नेस को करने के लिए आपको कोई दुकान की जरुरत नहीं है।

आप अपने घर से ही इस बिज़नेस की शुरुआत कर सकते है। अगर आप एलईडी बल्ब बनाना चाहते है तो आप उनकी कंपनी से भी ट्रेनिंग ले सकते है। इसकी ट्रेनिंग के लिए आपको LED, Basic of PCB, LED Driver, Fitting-Testing यह सब लगेगा।

कम पैसो में अधिक मुनाफा

यह LED बल्ब बाजार में 70 से 80 रुपये में बिकते है। एक LED  बल्ब बनाने में आपको लगभग 45 रुपये तक का खर्चा आता है। यदि आप इस बल्ब को 75 रुपये में भी बाजार में बेचते है तो आपको अच्छा मुनाफा होगा।

इसके अलावा अगर आप खुद की दुकान नहीं खोलना चाहते हो तो आप अपनी आसपास की दुकानों में भी जाकर कम मार्जिन में अपने प्रोडक्ट को बेच सकते है।

business idea

LED Bulb से बिजली खपत होती है कम

आपको बता दे कि LED बल्ब, CFL बल्ब की तुलना में कम बिजली की खपत करता है इसलिए LED बल्ब सीएफएल के मुकाबले ज्यादा महंगे होते है। यह LED बल्ब दूसरे बल्ब की तुलना में कम से कम 80% की खपत कम करते है। यह लगभग 50000 घंटे तक चल सकता है। इसलिए इसकी डिमांड मार्किट में सबसे ज्यादा है।

ये भी पढ़े 


WhatsApp Group 👉
Join Now
Telegram Group 👉 Join Now
Share This Article
Follow:
Shikha Singare is a passionate blogger, content writer, and B.Tech graduate. Exploring tech, travel, business, education, finance, and automobiles. Join her on an informative journey!