तरक्की की राह में बार-बार आ रही है अड़चन , तो इस छोटी सी चीज से बदल जाएगी आपकी किस्मत

Fitkari Ke Totke :  सभी के जीवन में अच्छा बुरा समय आता जाता रहता है। लेकिन कभी-कभी ऐसा होता है कि लाइफ में बहुत निराशा  हो जाती  हैं। हर तरफ से नुकसान होने लगता है। पैसों के मामले में आप समस्याओं से घिर जाते हैं और समझ नहीं आता की क्या करें। कई बार बुरी नजर और वास्तु दोष के कारण आपके जीवन में धन संबंधी समस्याएं आने लगती  हैं।

तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको घर में प्रयोग होने वाली एक बहुत ही आम वास्तु का उपाय बताने जा रहे हैं, जिसको बड़े-बड़े वास्तु शास्त्रियों और ज्योतिषों द्वारा किया जाता है। हम बात कर रहे हैं घर में प्रयोग होने वाली फिटकरी की।

एंटीसेप्टिक गुणों से भरपूर फिटकरी एक औषधि के रूप में प्रयोग की जाती है। इसके फायदे बहुत ज्यादा है। घरों में ज्यादातर इसका प्रयोग आफ्टर शेव के रूप में किया जाता है। साथ ही पानी को साफ करने के लिए भी फिटकरी इस्तेमाल में आती है।

तंत्र शास्त्र में फिटकरी को बहुत उपयोगी बताया गया है। तो चलिए अब फिटकरी द्वारा किए जाने वाले उन उपायों को जान लेते हैं जिससे आर्थिक तंगी और नकारात्मक ऊर्जा से मुक्ति पाई जा सकती है-

घर में पैसों को रोकने के लिए

अगर घर में पैसे आते हैं परंतु रुकते नहीं है। हमेशा धन की हानि लगी रहती है। इस समस्या को दूर करने के लिए फिटकरी का एक  छोटा सा उपाय किया जा सकता है। इसके लिए आप फिटकरी के छोटे से टुकड़े को घर के हर कोने में छुपा कर रख दीजिए। इससे पैसों की तंगी दूर होगी और रुका हुआ पैसा भी जल्दी आपके पास आ जाएगा।

बुरी नजर के लिए

अगर आप सफलता की सीढ़ियां चढ़ रहे हैं, ऐसे में लोगों की बुरी नजर आपके काम पर लग जाती है। और आपकी तरक्की रुक जाती है। बुरी नजर को हटाने के लिए फिटकरी के टुकड़े को सात बार सिर  से घुमा कर पानी में बहा दीजिए, इससे बुरी से बुरी नजर टल जाती है।

Image Credit: oneindia.com

बिजनेस में तरक्की के लिए

बिजनेस में तरक्की पाने के लिए अपनी तिजोरी में हमेशा फिटकरी का टुकड़ा रखें। इसके अलावा आप अपनी दुकान या ऑफिस के बाहर एक कपड़े में बांधकर फिटकरी लटका सकते हैं। इससे आपकी दिन दूनी और रात चौगुनी तरक्की शुरू हो जाएगी। व्यापार में आने वाली सभी अड़चनें दूर हो जाएगी।

मेहनत के बाद भी नहीं मिलती सफलता

अगर आप दिन-रात मेहनत करते हैं, उसके बाद भी आपके हाथ केवल नाकामयाबी लगती है। तो इसके लिए आप नहाते वक्त अपने पानी में फिटकरी का एक छोटा सा टुकड़ा डालकर उस पानी से नहाइए। आपकी तरक्की के रास्ते खुल जाएंगे। या फिर आप घर में लगने वाले पौंछे  के पानी में भी फिटकरी डाल सकते हैं। यह भी आपकी सफलता के लिए बहुत लाभकारी रहता है।

कर्ज से मुक्ति

अगर आप कर्ज से डूबे हुए हैं और बहुत कोशिश के बाद भी इससे मुक्त नहीं हो पा रहे हैं। इस मुसीबत में भी फिटकरी आपकी बहुत सहायता कर सकती है। इसके लिए आपको बुधवार के दिन पान के पत्ते और फिटकरी लेकर उस पर थोड़ा सिंदूर लगाना होगा। इसके बाद इस पत्ते को धागे से बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे छोटा सा गड्ढा करके गाड़ना होगा। थोड़े ही समय में आप कर्ज मुक्त हो जाएंगे।

Image Credit: punjabkeshari.com

बीमारी में

अगर घर में कोई ना कोई सदस्य हमेशा बीमार रहता है। तो फिटकरी को एक छोटी सी कटोरी में रखकर उसे सदस्य के बाथरूम में रख दीजिए। इससे घर में बीमारियां खत्म हो जाएगी। लेकिन आपको ध्यान रखना होगा कि फिटकरी कि यह कटोरी किसी की नजर में ना आए।