Biparjoy Cyclone: बिहार में दिखेगा बिपरजॉय तूफान का असर?, कई विमान और ट्रेनें हुई रद्द, देखे लिस्ट

Vikas Kumar
biparjoy cyclone effect on flight and train in bihar
Biparjoy Cyclone: बिहार में दिखेगा बिपरजॉय तूफान का असर?, कई विमान और ट्रेनें हुई रद्द, देखे लिस्ट

अरब सागर से उठा बिपरजॉय चक्रवर्ती तूफान काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। इस तूफ़ान ने अब खतरनाक रूप अख्तियार कर लिया है और गुरुवार को गुजरात के कच्छ जिले में इसके लैंडफॉल की भी संभावना है। इसको लेकर मुंबई सहित देश के कई शहरों में अलर्ट जारी किया गया है।

हालांकि, बिहार के मौसम पर इसका कोई खास असर नहीं पड़ने वाला है। लेकिन इस तूफ़ान के वजह से, बिहार से मुंबई व अन्य शहरों की विमान व रेल सेवा काफी प्रभावित हुई है।

यात्रियों को करना पड़ा परेशानी का सामना

बिपरजॉय चक्रवाती तूफान की वजह से हवाई व रेल सेवाओं को लेकर विशेष सावधानी बरती जा रही है। इसी वजह से सोमवार को पटना से मुंबई जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट रद्द रही, वहीं एयर इंडिया की मुंबई -पटना फ्लाइट लगभग 7 घंटे की देरी से पटना पहुंची।

वहीँ एयर इंडिया की फ्लाइट एआई 673 दिन के 1 बजे आने की बजाय रात लगभग 8 बजे पटना एयरपोर्ट पहुंची थी। इस वजह से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा और उन्होंने एयरपोर्ट पर जमकर हंगामा किया।

कई यात्रियों कि मुंबई से कनेकटिंग फ्लाइट थी लेकिन विमान के देरी से आने की वजह से लोगों की फ्लाइट छूट गई। इसी बात को लेकर लोगों में आक्रोश था।

कई ट्रेनें हुई रद्द

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने बताया कि बिपरजॉय चक्रवर्ती तुफान के कारण पश्चिम रेलवे पर यात्रा समाप्त करने/खुलने वाली कुछ ट्रेनों का आंशिक समापन/प्रारंभ तथा रद्द किया गया है।

  • 12 जून को गुवाहाटी से खुल कर ओखा जाने वाली गाड़ी सं. 15636 गुवाहाटी- ओखा एक्सप्रेस का आंशिक समापन अहमदाबाद में किया जायेगा।
  • 16 जून को ओखा से खुलने वाली गाड़ी सं. 15635 ओखा- गुवाहाटी एक्सप्रेस का आंशिक प्रारंभ अहमदाबाद से किया जायेगा।
  • 11 एवं 12 जून को मुजफ्फरपुर से खुल कर पोरबंदर जाने वाली गाड़ी सं. 19270 मुजफ्फरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस का आंशिक समापन विरमगाम जंक्शन पर किया जायेगा।
  • 13 जून को मुजफ्फरपुर से खुल कर पोरबंदर जाने वाली गाड़ी सं. 19270 मुजफ्फरपुर-पोरबंदर एक्सप्रेस का आंशिक समापन राजकोट में किया जाना है।
  • 15 जून को पोरबंदर से खुल कर मुजफ्फरपुर जाने वाली गाड़ी सं. 19269 पोरबंदर-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस का परिचालन रद्द रहेगा।

और पढ़े: वर्ल्ड क्लास सुविधाओं वाला देश का पहला प्राइवेट रेलवे स्टेशन, ये आधुनिक सुविधाएं कर देगी आपको हैरान

विमान के उड़ान पर संशय

इंडिगो एयरलाइंस के अधिकारियों का आज की फ्लाइट को लेकर कहना है कि मंगलवार को मौसम देखने के बाद ही स्पष्ट होगा कि पटना से मुंबई और अहमदाबाद के लिए फ्लाइट जाएगी या नहीं। एयरलाइंस के प्रतिनिधियों ने बताया कि मुंबई जाने वाली फ्लाइट रद्द होने की जानकारी पहले ही दे दी गई थी। जिसके बाद कई लोगों ने अपने टिकट कैंसिल करा लिया था।

और पढ़े: बिहार के इस जिले को मिला नए एयरपोर्ट का तोहफा; 2000 करोड़ खर्च कर होगा निर्माण; मिलेंगे ढेरों सुविधाएं


WhatsApp Group 👉
Join Now
Telegram Group 👉 Join Now
Share This Article
Follow:
I am Vikash Sah, seasoned blogger, SEO expert, and content writer with 5+ years of experience. Specializes in writing on various topics like Education, Jobs, Government Schemes, Travel, and Blogging. Join me on an informative journey.