|

बिहार के प्रियांशु पटेल का भारतीय टीम में हुआ चयन, कप्तान रोहित को 2 बार कर चुके आउट

Bihar Cricketer Priyanshu Patel Selected In Team India

बिहार के गोपालगंज के रहने वाले गेंदबाज मुकेश कुमार भारतीय क्रिकेट टीम में पहले से ही अपना जलवा बिखेर रहे है. ऐसे में बिहार से एक और धाकड़ गेंदबाज की एंट्री इंडियन टीम में होने जा रही है.

इस क्रिकेटर का नाम प्रियांशु पटेल है. बिहार के रहने वाले इस गेंदबाज ने अपने शानदार प्रदर्शन से चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी और खींचा है. आईये जानते है उनकी सक्सेस स्टोरी (Success Story).

प्रियांशु का नेट बॉलर के रुपए में हुआ चयन

बिहार की क्रिकेट प्रतिभा अब धीरे धीरे अपने रंग दिखाती हुई नजर आ रही है. यहाँ के खिलाड़ी अब भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाते हुए नजर आने लगे है. चाहे वो विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन हो या फिर तेज गेंदबाज मुकेश कुमार.

इसी कड़ी में नया नाम जुड़ा है सिवान के रघुनाथपुर के रहने वाले प्रियांशु पटेल का. सिवान टैलेंट और मेधा की धरती रही है. यहाँ के युवा कबड्डी, फुटबॉल, बॉडमिंट और क्रिकेट में अपना उम्दा प्रदर्शन कर रहे है.

Bihar player Priyanshu Patel selected as net bowler
बिहार के खिलाड़ी प्रियांशु पटेल का नेट बॉलर के रुपए में चयन हुआ

वैसे तो क्रिकेट टीम में सीवान का कोई खिलाड़ी नहीं खेल रहा है. लेकिन इण्डिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट क्रिकेट मैच में सीवान के खिलाड़ी प्रियांशु पटेल का नेट बॉलर के रुपए में चयन हुआ है.

भारतीय टीम के खिलाड़ियों को नेट प्रैक्टिस करवा रहे प्रियांशु

प्रियांशु पटेल सीवान के रघुनाथपुर गांव के रहने वाले अजय पटेल के भतीजे हैं. प्रियांशु भारतीय टीम में नेट बॉलर के रूप में शामिल किए गए हैं. आपको बता दे की प्रियांशु जिले के पहले युवा क्रिकेटर हैं जिनका चयन भारतीय क्रिकेट टीम में बतौर नेटबॉलर के रूप में हुआ हैं.

वो हैदराबाद में जारी पहले टेस्ट मैच को लेकर भारतीय टीम में शामिल खिलाड़ियों को नेट में अपने बॉलिंग से अभ्यास करवा रहे है.

कप्तान रोहित शर्मा को दो बार कर दिया आउट

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि हैदराबाद में प्रियांशु पटेल ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा को नेट पर प्रैक्टिस कराया है. जिस दौरान प्रियांशु ने रोहित शर्मा को दो बार आउट कर दिया.

Priyanshu dismissed Rohit Sharma twice during net practice
प्रियांशु ने रोहित शर्मा को नेट प्रैक्टिस के दौरान दो बार आउट कर दिया

जहाँ पहली बार उन्होंने रोहित शर्मा को एलबीडब्लू से आउट किया वहीँ दूसरी बार कप्तान रन आउट हो गए. इसके अलावा प्रियांशु ने श्रेयस अय्यर सहित अन्य क्रिकेटरों को भी प्रैक्टिस के दौरान अपनी धारदार बॉलिंग से प्रभावित किया.

प्रियांशु पटेल पर ऐसे पड़ी बीसीसीआई की नजर

जानकारी के लिए बता दे की सीवान के युवा क्रिकेट खिलाड़ी प्रियांशु पटेल लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं. अंडर-19 कूच बिहार ट्रॉफी में प्रियांशु ने छह मैचों में कुल 33 विकेट हासिल किया था.

जिसके बाद क्रिकेट जगत में इनकी प्रशंसा शुरू हो गई और वो सुर्खियों में भी आ गए. प्रियांशु पटेल के शानदार प्रदर्शन के बाद बीसीसीआई की नजर उन पर गयी और उन्हें भारतीय टीम में नेट बॉलर के तौर पर शामिल कर लिया गया.

गार्ड के रूप में काम करते हैं पिता

प्रियांशु मूल रूप से बिहार के सिवान जिले के रहने वाले है. लेकिन रोजगार की तलाश में वह परिवार के साथ बंगाल चले गए. प्रियांशु का पूरा परिवार अभी बंगाल में ही रहता है.

जहाँ उनके पिता गार्ड के रूप में काम करते हैं. लेकिन उनके चाचा, दादा और अन्य रिश्तेदार गांव में ही रहते हैं. प्रियांशु अपने माता-पिता के साथ अक्सर गांव आते रहते हैं.

भारतीय टीम का हिस्सा बनने का है सपना

Priyanshu Patel wants to play cricket with Indian team
भारतीय टीम से क्रिकेट खेलना चाहते है प्रियांशु पटेल

प्रियांशु ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि उनका उद्देश्य यही है कि वह भारतीय टीम का हिस्सा बनकर देश के लिए क्रिकेट खेलें. फिलहाल वह भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों से मिल चुके हैं.

उन्हें भारतीय टीम में शामिल सभी खिलाड़ियों का सपोर्ट भी मिल रहा है. प्रियांशु बताते हैं कि अक्षर पटेल ने गेंद को तेजी से घुमाने की तो कुलदीप यादव ने गेंद को अधिक स्पिन कराने के टिप्स भी दी है.

और पढ़ें: बिहार का ऐसा मंदिर जहाँ से सरकारी नौकरी में होता है बंपर सिलेक्शन, जानिए वजह

और पढ़ें: कॉन्स्टेबल से SDM बने दीपक, मेहनत से बदल डाली अपनी किस्मत, ऐसे मिली सफलता