एक चूहे के खौफ से 20 मिनट तक रुका ट्रेन , पूरी घटना जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

Priyanka Rai

दोस्तों एक चूहे ने एक बार फिर से एक बड़ा कारनामा कर दिया घटना बिहार के दरभंगा की है जहां संपर्क क्रांति ट्रेन को करीब 20 मिनट तक रोकना पड़ा वह भी एक चूहे के कारण आइए जानते हैं क्या है पूरा मामला

बिहार के दरभंगा से आश्चर्यचकित कर देने वाली खबर सामने आई है जहां एक चूहे की वजह से संपर्क क्रांति ट्रेन को रोकना पड़ा बता दें कि यह मामला छपरा रेलवे स्टेशन का है दरअसल कुछ लोगों ने बोगी से धुआं निकलते देखा और इसके बाद एक अफवाह  उड़ गई की  ट्रेन में आग लग गई है और अफरा-तफरी का माहौल मच गया और इसी बीच ट्रेन को रोक देना पड़ा जिसके बाद यात्री ट्रेन से उतर कर इधर-उधर भागने लगे।

शार्ट सर्किट होने के कारण जल गया चूहा

ट्रेन में उपस्थित ड्राइवर, गार्ड ,रेलवे पुलिसकर्मी और तकनीकी कर्मियों की मदद से धुआ निकलने वाले बोगी की जांच शुरू की तो, पता चला कि बोगी के अंदर एक चूहा मिला जो शार्ट सर्किट होने के कारण जल गया था और उसी के जलने से धुआँ निकल रहा था।

ट्रेन के स्टाफ ने चूहे को निकालकर अच्छे तरीके से जांच पड़ताल की और पाया की इलेक्ट्रिक सर्किट में चूहा घुस जाने के कारण शॉर्ट सर्किट हो गया था और इसी से धुआ निकल रहा था इसके बाद उन्होंने अच्छे से जांच करके ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया।

नहीं हुई किसी प्रकार के जान-माल की क्षति

वाराणसी रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि 12565 बिहार संपर्क क्रांति ट्रेन के कोच S4 के नीचे चूहा फस जाने के कारण शॉर्ट सर्किट हुआ था।

इस घटना को स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि इसमें किसी भी प्रकार की जान माल की क्षति नहीं हुई है और किसी भी यात्री को या किसी ट्रेन को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हुई है।

साल 2017 में भी कर चुके हैं कमाल चूहे

चूहों ने साल 2017 में भी कमाल किया था उस वक्त चूहों ने थाने के माल खाने में रखें  सैकड़ों लीटर शराब गटक ली थी दरअसल पूरा मामला यह है कि एसएसपी मनु महाराज ने जब शराब की मात्रा को कम होते दे थानेदार से पूछा कि शराब कम क्यों हो रही है ? इस पर इस पर थानेदार का जवाब आया कि साहब वो  तो चूहे पी रहे हैं।

इसके बाद एसएसपी ने जांच के आदेश थी इसके अलावा भी चूहों के आतंक के कई मामले समय-समय पर सामने आते रहते हैं।


WhatsApp Group 👉
Join Now
Telegram Group 👉 Join Now
Share This Article
Hey I am Priyanka Rai a passionate blogger, content writer, and MA in History. Exploring Railways, Agriculture, Travel, Lifestyle, Education and Tourism. Join me on my informative journey!